बी०एल०एग्रो० इंडस्ट्री लि० उद्योग जगत के साथ ही समाज एवं जनसेवा में भी अग्रणीय।

File:B L Agro Ltd Park Parsakhera Bareilly.jpg

(आज़ाद पत्रकार की एक रिपोर्ट) बी०एल०एग्रो (बैल कोल्हू) उद्योग जगत एवं जनमानस में उत्पादों की गुणवत्ता की वजह से आज किसी परिचय का मोहताज़ नहीं है। लेकिन उत्पादन एवम् उद्योग के साथ – साथ बी०एल०एग्रो इंडस्ट्री ने अपने सामाजिक सरोकारों का भी पूरा- पूरा ध्यान रखा है और समाज सेवा के क्षेत्र में सी०एस०आर पॉलिसी के अन्तर्गत अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान कर रहे हैं उनके सामाजिक कार्यों की एक लंबी फेहरिस्त है उसे पूरी तरह यहां प्रकाशित करना आसान नहीं होगा, केवल एक संक्षिप्त सा परिचय हम दे पा रहे हैं।


1- परसाखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया बरेली में औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण वहां पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने की एक की एक बेहद जिम्मेदारी निभाते हुए बी०एल०एग्रो के सौजन्य से पूरे क्षेत्र में वृक्षारोपण का बृहद कार्यक्रम चलाया गया और चारो तरफ हरियाली एवम् ऑक्सीजन हेतु पेड़ लगाए गए हैं, इतना ही नहीं पेड़ो की समुचित देखभाल एवम् सुरक्षा आदि का कार्य भी किया जा रहा है।

2- बी०एल० एग्रो द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बरेली ग्रामीण क्षेत्र में 200 शौचालय के निर्माण हेतु 25 % फंड का योगदान किया है।

3- बी०एल०एग्रो द्वारा नगर निगम और बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ मिलकर गरीबों और विस्थापितों के लिए दुकानें बना कर वितरण किया गया है।

4- रक्त दान शिविरों का आयोजन किया जाता रहा है।

5- स्थानीय नागरिकों की सुविधा हेतु बैंक एटीएम का भी निर्माण करवाया।

6- बी एल एग्रो ने सी०एस०आर पॉलिसी के अन्तर्गत शिक्षा के उत्थान हेतु निर्धन बच्चों की पढ़ाई एवं खेलों के प्रोत्साहन हेतु भी कार्य किया हैं।

इतना ही नही बी एल एग्रो इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर श्री घनश्याम खण्डेलवाल एवम् श्रीमती रागिनी खण्डेलवाल ने समाजसेवा और सी०एस०आर कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए कई कार्य किए हैं-
जैसे कि विधवा और निराश्रित महिलाओं के कल्याण हेतु योगदान, अनाथालय एवम् निर्धन कन्याओं के विवाह में सहायता के साथ साथ कोरोना एवम् लाकडाउन के दौरान जरूरतमंदो को भोजन आदि सामान का वितरण भी लगातार जारी रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *